Tuesday 22 July 2014

मेरी रचनाए

1*"तू नही है पास मेरे पर तेरी यादो के साए है,
तू नही साथ मेरे पर तेरी हर बात को दिल में समाए है,
कहने को तू नही है इस ज़हाँ में अब कही,
पर बहते हुए मेरी आँखों से अश्क तू नही तो कौन है, 
जो मेरी हर तड़प में मिलने मुझसे हर दफ़ा चले आए हैं,
जब भी खुद को मैने तन्हा और अकेला पाया तुमने ही तो साथ निभाया,
बेरहम वक्त था या नसीब था मेरा जिसने एक दिन तुम्हे हमसे जुड़ा किया,
पर दूर जा कर भी जुदा ना हुए तुम, 
मेरे अहसास में हर पल समाए हो सिर्फ़ तुम,
जुदा हो कर भी सबसे पास हो बस मेरे तुम.... "




2*"बीते लम्हो की हर बात याद आती है,
मुझे तो हर लम्हा तेरी याद सताती है,
भूल चुके हो लोग भले आज तुझे गर्दिश का तारा समझ कर, 
पर मेरी हर साँस से तेरी ही खुश्बू  आती है,
है आज तू मुझसे जुड़ा पर मेरी धड़कन आज भी सिर्फ़ तुझे ही पुकरती है"





3*"दिल मेरा तोड़ के खुश वो बहुत हुआ होगा,
हम गम में ना सोए पूरी रात,
वो खुशी में ना सोया होगा"





4*"दिल की गहराईयों पाया मैने तुम्हें

हवा के इन झोकों में पाया मैंने तुम्हें

चले गये हो दूर भले बहुत मुझसे तुम

फिज़ा की हर खुश्बू में पाया है मैंने बस तुम्हें"





5*"क्यो जिन्दगी में धोखे बार-बार मिले,

क्यो जिन्दगी में बेवफा यार हर बार मिले,

हम तो लुटाते रहे जिन्दगी उन पर अपनी तकदीर समझ कर,

उन्ही से गम और आँसूओ के तोहफे बेहिसाब मिले"




6*"इस हवा झोके में तुम हो!

मेरे पल-2 साथ तुम हो!!

कौन कहता मौत जुदा कर देती है!

मेरी तो हर सांस में तुम हो!!"

No comments:

Post a Comment