Thursday 30 May 2013

हर शख्स मुझे बेदर्द नज़र आता है,

हर मर्द मुझे नामर्द नज़र आता है, हर शख्स मुझे बेदर्द नज़र आता है, ये ज़माना मुझे शेतान नज़र आता है, हर अपना मुझे बेगाना नज़र आता है, घूरती हुई नज़रों वाला भी हर कोई मुझे हेवान नज़र आता है, नज़ारे झुखा कर चलने वाला भी मुझे जिस्म का अभिलाषी नज़र आता है, कितने धोखे मिले हैं मुझे लोगों से, लगी हैं कितनी ठोकरे बस अपनों से, दिला कर ऐतबार अपनी वफ़ा का बेवफाई मिली है बहुत मुझे ज़माने से, खुद को मर्द कहने वाले, अक्सर अपनी बातों पे डटे रहने का ढोंग करने वाले मुझे फरेबी नज़र आते हैं, अक्सर साथ चलने का वादा करने वाले मुझे बीच राह में छोड़ने वाले नज़र आते हैं, ये मेरी नज़रों का धोखा है शायद या फिर बीते दिनों का दर्द है कही इस दिल में जो  ज़िन्दगी में मुझे हर अपना  दूर नज़र आता  हैं, वासना में डूबा हर शख्स मुझे रावण नज़र आता है, दिल लगा कर छोड़ जाने वाला हर मर्द भी मुझे नामर्द नज़र आता है.. 

No comments:

Post a Comment