Friday 6 June 2014

दोस्तों आप सभी को मुझे ये बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है की







Updated 15 minutes ago · Taken at World Environment Day Festival....................
दोस्तों आप सभी को मुझे ये बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है की कल गंतव्य संस्थान के तत्वाधान में विश्व पर्यावरण के उपलख्य में एक भव्य काव्य गोष्टी का आयोजन किया गया था जो तीन चार चरणों में संपन्न हुआ जो अलग अलग कार्यक्रमों पर आधारित थे| जिसका पहला चरण कमला जीनत जी की दो पुस्तकों का विमोचन था और दुसरे चरण में काव्य पाठ, इस काव्य गोष्टी में दूर-दूर से आये कवि और कवयित्रियो ने पर्यावरण संरक्षण हेतु बहुत ही सुन्दर काव्य पाठ किया बहुत से युवा कवियों ने भी पर्यावरण की सुरक्षा हेतु बहुत सुन्दर कविताये प्रस्तुत की, लगभग 20 से 25 लोगों ने काव्य पाठ किया सभी के काव्य पाठ ने गोष्टी में चार चाँद लगा दिए. कार्यक्रम में आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों ने दीप प्रजल्वित करके कार्यक्रम की शुरुआत की| मुख्य अतिथि श्रीमती शोभा गुप्ता जी भी कार्यक्रम में उपस्थित थी उनके उद्गार बहुत प्रेरक थे, इस काव्य गोष्टी का मंच संचालन हम सभी के प्रिय कवि नरेश मालिक जी के द्वारा बहुत शानदार तरीके से किया गया उनका संबोधन हृदयस्पर्शी था| नरेश मलिक जी द्वारा किया गया काव्य पाठ भी मधुर और प्रेरणादायक था जिसे सब लोगों ने पसंद किया और तालियों से उनका स्वागत किया|, और अंतिम चरण में वृक्षारोपण भी किया और मैंने और मेरे कई साथियों ने पौधा लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया| मुझे भी पर्यावरण संरक्षण हेतु काव्य पाठ करने का अवसर प्राप्त हुआ ये मेरा पहला काव्य पाठ था जो पर्यावरण पर आधारित था सभागार में अधिक संख्या में लोग उपस्थित थे सभी लोगो ने काव्य पाठ का भरपूर आनंद लिया और शुभ संध्या के साथ इस भव्य काव्य गोष्टी का समांपन हुआ
काव्य पाठ के साथ साथ कवाली का भी कार्यक्रम हुआ जहाँ हमे कवाली भाइयों की मधुर आवाज सुनने को मिली मैं उनका भी तह दिल से शुक्रिया..........


--
Thanks and Regards
*****Archu*****

No comments:

Post a Comment